राजौरी में दूसरे दिन भी जारी मुठभेड़

सुरक्षाबलों ने अब तक दो आतंकवादियों को मार गिराया, इनकाउंटर में एक जवान भी शहीद

0

राजौरी । राजौरी जिले के कालाकोट के बाज़ीमल जंगल में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को एक और आतंकवादी को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक दो आतंकवादियों को मार गिराया है, जबकि इस दौरान एक और जवान बलिदान हुआ है।

मुठभेड़ के दौरान बुधवार को सेना के दो अधिकारी और दो जवान बलिदान हुए थे। आज एक और जवान के बलिदान होने के साथ ही इस मुठभेड़ में अभी तक सेना के दो अधिकारी और तीन जवान शहीद हो चुके हैं। इस मुठभेड़ में मारे गए दो में से एक आतंकवादी का नाम क्वारी था और उसे पाकिस्तान एवं अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया था।

पीआरओ डिफेंस ने पुष्टि की है कि मुठभेड़ के दौरान मारा गया एक आतंकवादी क्वारी पाकिस्तानी है। उसे पाक और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया है। क्वारी लश्कर.ए.तैयबा का उच्च रैंक आतंकवादी कमांडर था। वह पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी और पुंछ में सक्रिय था। उसे ढांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है। इन आतंकियों को इन क्षेत्रों में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था।

 

सेना को उसके बारे में जानकारी मिली है कि वह आईईडी लगानेए गुफाओं से छिपकर हमला करने और प्रशिक्षित स्नाइपर था। इस साल एक जनवरी को राजौरी के ढांगरी में दोहरे आतंकी हमले को इसी ग्रुप ने अंजाम दिया थाए जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी। इसमें से पांच लोग गोलीबारी में और दो लोग आईईडी ब्लास्ट में मारे गए थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.