महिला आरक्षण के लिए भाजपा पिछले तीन दशकों से थी प्रयासरत : प्रधानमंत्री

आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है

0

 नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा महिला आरक्षण कानून के माध्यम से लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पिछले तीन दशकों से प्रयास कर रही थी।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया। पार्टी की महिला इकाई ने प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने यहां आयोजित कार्यक्रम में महिला आरक्षण विधेयक के ऐतिहासिक महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहाए”  मैं देश की सभी महिलाओं को बधाई देता हूं। कल और परसों हमने एक नया इतिहास बनते देखा। यह हमारा सौभाग्य है कि करोड़ों लोगों ने हमें वह इतिहास रचने का मौका दिया।” उन्होंने कहा कि आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है। पूरे देश की माताएंए बहनें और बेटियां आज खुशी मना रही हैंए हम सबको आशीर्वाद दे रही हैं।

 

देश हित में बड़े फैसलों के लिए पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि महिला आरक्षण के लिए कानून इसलिए संभव हो सकाए क्योंकि लोगों ने पूर्ण बहुमत के साथ एक स्थिरए मजबूत सरकार चुनी। उन्होंने कहाए श्नारी शक्ति वंदन अधिनियम का दोनों सदनों से पास होनाए इस बात का भी साक्षी है कि जब पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार होती है तो देश कैसे बड़े फैसले लेता हैए बड़े पड़ावों को पार करता है। पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार है तो श्नारी शक्ति वंदन अधिनियमश् एक सच्चाई बन गया है। इस कानून ने फिर साबित किया है कि देश को आगे ले जाने के लिए पूर्ण बहुमत वाली मजबूत और निर्णायक सरकार बहुत आवश्यक है।श्

 

उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ियां इस दिन को याद रखेंगी। आज देश की हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है। दशकों से देखा हुआ सपना आज पूरा हो गया है। मोदी ने आगे कहाए ष्भाजपा इस कानून के माध्यम से लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पिछले तीन दशकों से प्रयास कर रही थी। यह हमारी प्रतिबद्धता थी और आज हमने इसे पूरा किया है।ष्

 

विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने पहले संसद में महिला आरक्षण बिल फाड़ा थाए उन्होंने भी नारी शक्ति के उभरने के कारण इसका समर्थन किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद के दोनों सदनों द्वारा श्नारी शक्ति वंदन अधिनियमश् रिकॉर्ड मतों से पारित किया जा चुका है। जिस बात का देश को पिछले कई दशकों से इंतजार थाए वो सपना अब सच हुआ है।

 

तीन तलाक पर प्रधानमंत्री ने कहाए श्श्हमने तीन तलाक की कुप्रथा को रोकने के लिए कानून बनायाए जिससे महिलाओं पर अत्याचार होता था। करोड़ों मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की अमानवीय प्रथा से छुटकारा मिला है।श्श्

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई सामान्य कानून नहीं है। ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है। ये अमृतकाल में सबके प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बढ़ा कदम है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी के लिए इस कानून के लिए भाजपा तीन दशक से प्रयास कर रही थी। ये हमारा कमिटमेंट था। इसे हमने पूरा करके दिखाया है।

 

उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्षों में हमने माताओं.बहनों से जुड़ी हर बंदिश को तोड़ने का प्रयास किया है। हमारी सरकार ने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं बनाईंए ऐसे कार्यक्रम शुरू किए हैंए जिससे हमारी बहनों को सम्मानए सुविधाए सुरक्षा और समृद्धि का जीवन मिले।

 

प्रधानमंत्री को बधाई देने के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों सहित बड़ी संख्या में महिलाएं पार्टी कार्यालय में पहुंची थीं। प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों के एक समूह के प्रति अपना आभार व्यक्त कियाए जिन्होंने उन्हें माला पहनाई और अपना आशीर्वाद दिया। भाजपा मुख्यालय में भाजपा अध्यक्ष जेण्पीण् नड्डाए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और स्मृति ईरानी सहित महिला मोर्चा के अन्य नेता उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.