भ्रष्टाचार कैंसर है इसको खत्म करना मिशन है : उपराज्यपाल

सभी हितधारकों को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर जोर

0

श्रीनगर । उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू-कश्मीर वर्तमान प्रशासन का दृष्टिकोण और मिशन है। इसके साथ ही उन्होंने भ्रष्टाचार के कैंसर को खत्म करने के लिए सभी हितधारकों को महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर जोर दिया।

उन्होंने सतर्कता जागरुकता सप्ताह के अवसर पर सिविल सचिवालय में अधिकारियोंए एसएसएफ कर्मियों और राजभवन के कर्मचारियों और प्रशासनिक सचिवों और उपायुक्तों (वर्चुअल मोड के माध्यम से) को सत्यनिष्ठा शपथ दिलाने के बाद ये सब कहा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा पढ़ी और अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई। उन्होंने भ्रष्टाचार से निपटने के लिए एक एकीकृत और सामूहिक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर भी जोर दिया। उन्होंने सभी संगठनों में सार्वजनिक सेवा वितरण में सुधार के लिए उठाए गए कदमों पर भी प्रकाश डालाए जिससे जम्मू.कश्मीर में सुशासन का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

 

उपराज्यपाल ने कहा कि हमें बेहतर भविष्य के लिए सार्वजनिक जीवन में दक्षताए जवाबदेही और ईमानदारी को बढ़ावा देने के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को नवीनीकृत करने के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहिए। जम्मू.कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश सरकार 30 अक्टूबर से 5 नवंबर तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह मना रही है। इस वर्ष सतर्कता जागरुकता सप्ताह का विषय ष्भ्रष्टाचार को ना कहेंए राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्ध रहेष् है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.