पुलिस का करीबी सहयोगी बताकर लोगों से पैसे वसूलने वाली एक महिला गिरफ्तार

दलाल के रूप में काम कर रही थी

0

 शोपियां । शोपियां जिले में खुद को पुलिस का करीबी सहयोगी बताकर लोगों से पैसे वसूलने वाली एक महिला को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

 

एक बयान में पुलिस ने कहा कि शोपियां पुलिस ने समन्वित और कुशल तरीके से एक महिला महबूबा अख्तर पत्नी शफकत मोहिउद्दीन कुचाय निवासी कारदारए कुलगाम को गिरफ्तार किया है,  जो एक दलाल के रूप में काम कर रही थी और शोपियां में स्थानीय लोगों से पैसे वसूल रही थी।

 

महिला शोपियां में पुलिस के करीबी होने का दिखावा कर रही थी और पुलिस द्वारा निवारक हिरासत के तहत पूछताछ के लिए लाए गए लोगों को रिहा कराने के बदले में उसने शोपियां में कुछ परिवारों से भारी मात्रा में धन वसूला था।

 

इस धोखाधड़ी में उसकी मदद एक अन्य व्यक्ति गुलाम हसन शाह पुत्र मोहम्मद शाबान शाह निवासी बेहीबागए कुलगाम ने की है। इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला एफआईआर संख्या. 158/2023 पुलिस स्टेशन शोपियां में दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है और दोनों रंगदारी मांगने वालों को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया ह।

 

पुलिस प्रवक्ता ने आगे कहा कि आरोपित व्यक्ति ने पूरे सांठगांठ और कार्यप्रणाली का खुलासा कियाए जिसका इस्तेमाल उन्होंने लोगों से पैसे वसूलने के लिए किया है। सह-आरोपी गुलाम हसन शाह ने आगे खुलासा किया कि महिला ने समय-समय पर इन परिवारों से 8.4 लाख रुपये की वसूली की है। पुलिस उसके कब्जे से ढाई लाख रुपये बरामद करने में सफल रही। उन्होंने कहा कि आगे की जांच में और पैसों की रिकवरी की उम्मीद है।

 

शोपियां की एसएसपी तनुश्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जबरन वसूली ब्लैकमेल का एक रूप है और उन्होंने जनता को स्पष्ट कर दिया कि उन्हें ऐसे किसी ब्लैकमेलर का शिकार नहीं बनना चाहिए।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.