Delhi Protest1 Jamia

नागरिकता संशोधन क़ानून (CAA) के ख़िलाफ़ दिल्ली में हिंसक विरोध प्रदर्शन

शेयर करे

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ पूर्वोत्तर से लेकर राजधानी दिल्ली तक में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को जामिया इलाके में प्रदर्शन हिंसक हो गया और उग्र प्रदर्शनकारियों ने कई डीटीसी बसों में आग लगा दी.

प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (डीटीसी) की 3 बसों में आग लगा दी. जब आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तो आग बुझाने के दौरान ही प्रदर्शनकारियों ने दमकल की गाड़ियों पर भी हमला कर दिया, जिसमें 2 फायरमैन घायल हो गए. आंदोलनकारियों ने ये तोड़फोड़ नोएडा से न्यूफ्रैंड्स कॉलोनी की तरफ आने वाली बसों में कीं. बसों को जिस वक्त आग लगाई उसमें कई यात्री बैठे हुए थे, जिन्होंने भागकर अपनी जान बचाई. बस जब वहां से गुजर रही थी उसी वक्त अचानक भीड़ आई और लाठी-डंडों और पत्थरों से बस पर हमला कर दिया. कई बसों में आग लगा दी गई है. जिसके बाद बाहर खड़े राहगीर भी मौके से भागते नजर आए.

Delhi Protest Jamia
Delhi Protest Jamia

दिल्ली में उग्र विरोध प्रदर्शन के चलते सरकार ने सोमवार को दिल्ली के साउथ ईस्ट जिले में स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल बंद रखने की जानकारी दी है.

Delhi Protest2 Jamia
Delhi Protest2 Jamia

डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक कानून-व्यवस्था बनाने के लिए हमने उग्र भीड़ को तितर-बितर किया है. कैंपस के अंदर से हम पर पथराव किया गया. प्रॉक्टर को जांच करनी चाहिए कि कौन लोग हैं जिन्होंने हम पर पथराव किया है. अभी हालात सामान्य है कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है.  4 हजार से पांच हजार लोग सुबह से प्रदर्शन कर रहे थे.


शेयर करे