नहीं बाज आ रहे हैं आतंकवादी

आतंकवाद को जिंदा रखने के लिए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिशः डीजीपी

0

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक ;डीजीपीद्ध दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि आतंकवाद को जिंदा रखने के लिए जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की लगातार कोशिश की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू.कश्मीर में आतंकवाद खत्म हो रहा है लेकिन राजौरी.पुंछ इलाकों में घुसपैठ की कुछ घटनाएं हुई हैंए जिसमें कुछ आतंकी घुसपैठ करने में कामयाब रहे। उन्होंने नागरिकों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाया है।

 

 

श्रीनगर में जश्न.ए.दल कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बात करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि लंबे अंतराल के बाद पहली बार जम्मू.कश्मीर के लोग शांति का लाभ उठा रहे हैंए क्योंकि बच्चे स्कूल जा रहे हैंए व्यावसायिक गतिविधियां बिना रुके चल रही हैं और बड़ी संख्या में पर्यटक आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद धीमी मौत मर रहा है लेकिन आतंकवाद को जिंदा रखने के लिए नियंत्रण रेखा के पार से कुछ प्रयास लगातार आतंकियों को भेजने के लिए किए जा रहे हैं। सुरक्षा बलों ने इस साल घुसपैठ की अधिकतर कोशिशों को नाकाम किया है लेकिन कुछ आतंकी राजौरी.पुंछ और कुपवाड़ा सेक्टरों से इस तरफ घुसने में कामयाब रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि हाल ही में घुसपैठ की छह कोशिशों को नाकाम कर दिया गया और कल ;16 जूनद्ध कुपवाड़ा जिले के जमागुंड इलाके में नियंत्रण रेखा पर पांच आतंकी मारे गएए जिनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला.बारूद बरामद किया गया।

 

आगामी अमरनाथ यात्रा की व्यवस्था के बारे में डीजीपी ने कहा कि तीर्थयात्रा को सुचारू और शांतिपूर्ण सुनिश्चित करने के लिए सभी सुरक्षा प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि हर तीर्थयात्री अच्छी यादों के साथ वापस जाएं। डीजीपी ने कहा कि बड़ी बात यह है कि जम्मू.कश्मीर के लोगों ने हिंसा को खारिज कर दिया है और शांतिपूर्ण जीवन जी रहे हैं।

इससे पहले डीजीपी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जश्न.ए.दल कश्मीर के आतिथ्य को प्रदर्शित करने का एक अवसर है। जल क्रीड़ा में रुचि रखने वाले लगभग 600 बच्चे इस कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। हम उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक मंच प्रदान करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लोग कश्मीर घाटी में घूम रहे हैं और बिना किसी डर के अपनी यात्रा की योजना भी बना रहे हैं। डीजीपी ने कहा कि कुछ तत्व अभी भी शांति भंग करने की साजिश रच रहे हैं लेकिन पुलिस सक्रिय है और ऐसी योजनाओं को विफल करने के लिए सभी मोर्चों पर लड़ रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.