किश्तवाड़ में तीन दशकों के बाद मूवी थियेटर का शुभारंभ आकांक्षी समाज का प्रतीक : उपराज्यपाल

फिल्म संस्कृति की वापसी पर लोगों को बधाई

0

किश्तवाड़ । उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को किश्तवाड़ में डिजिटल मूवी थिएटर का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया है। उपराज्यपाल ने जिले में फिल्म संस्कृति की वापसी पर किश्तवाड़ के लोगों, जिला प्रशासन और सभी हितधारकों को बधाई दी।

 

इस अवसर पर उपराज्यपाल ने कहा कि अमृत काल में जम्मू.कश्मीर शांति और विकास के एक नए युग का गवाह बन रहा है और सुरम्य किश्तवाड़ में लगभग तीन दशकों के बाद एक मूवी थियेटर का शुभारंभ आकांक्षी समाज का प्रतीक है।

 

उपराज्यपाल ने कहा कि कला और रचनात्मकता लोगों को करीब लाती है। उन्होंने कहा कि सिनेमा सिर्फ मनोरंजन का माध्यम नहीं है बल्कि यह संस्कृतिए समाज का अभिन्न अंग है और हमारे आसपास हो रहे बदलाव का प्रतिबिंब भी है।

 

उपराज्यपाल ने कहा कि किश्तवाड़ में फिल्म पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। उपराज्यपाल ने कहा कि बच्चों के लिए यह मूवी.थिएटर और इंफोटेनमेंट सेंटर है व स्थानीय प्रतिभा की क्षमता का दोहन करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा।

 

उपराज्यपाल ने फिल्म उद्योग के साथ जम्मू.-कश्मीर के बंधन को पुनर्जीवित करने के प्रयासों को साझा किया। उन्होंने कहा कि फिल्म नीति ने जिलों में सिनेमा हॉल खोलने जैसे महत्वपूर्ण कदमों के चलते जम्मू कश्मीर में एक जीवंत फिल्म पारिस्थितिकी तंत्र बनाया है। उन्होंने कहा कि आज जम्मू कश्मीर फिल्म निर्माताओं के लिए सबसे पसंदीदा जगह बन गया है और पिछले साल यहां 300 से ज्यादा फिल्में और वेब सीरीज फिल्माई गईं हैं। उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय युवाओं को भी बड़े अवसर मिल रहे हैं।

 

उपराज्यपाल ने कहा कि जुलाई महीने में तीन और सिनेमा हॉल खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये सिनेमा हॉल युवाओं के लिए सूचना और विचारों के आदान.प्रदान का केंद्र भी बनेंगे।

 

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रगतिशील और समावेशी जम्मू कश्मीर के विकास में युवाओं की आकांक्षा हमारी सबसे बड़ी ताकत है। उपराज्यपाल ने आगे कहा कि हम उनके समग्र विकास के लिए सभी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

 

उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर के लोगों से 1 जुलाई से शुरू होने वाली श्री अमरनाथजी यात्रा के सफल संचालन में सक्रिय योगदान देने और इसे जी20 शिखर सम्मेलन की तरह सफल बनाने का आग्रह किया।

 

टीआरसी किश्तवाड़ में इनोवेटिव एडू.इन्फोटेनमेंट डिजिटल मूवी थिएटर जनता की मांग को पूरा करने और लोगों को मनोरंजन की सुविधाएं प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन किश्तवाड़ए किश्तवाड़ विकास प्राधिकरण और पिक्चर टाइम का सहयोगात्मक प्रयास है।

 

डॉ अरुण कुमार मेहता मुख्य सचिवए उपराज्यपाल के प्रधान सचिव डॉ मनदीप कुमार भंडारीए किश्तवाड़ के उपायुक्त डॉण् देवांश यादवए वरिष्ठ अधिकारीए विभिन्न हितधारकए युवा और सभी क्षेत्रों के लोग व्यक्तिगत रूप से और वर्चुअल मोड के माध्यम से उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.