कश्मीर में आतंकवाद का फन कुचलने में जुटी SIU

कुपवाड़ा में आतंकी की संपति की कुर्क

0

जम्मू कश्मीर पुलिस पिछले कुछ वर्षों में आतंकवाद की कमर तोड़ने में जुटी हुई हैं इसी के तहत जेकेपी की विशेष जांच इकाई ने कुपवाड़ा में एक आतंकवादी की संपति कुर्क कर दी है। यह आतंकी मौजूदा समय में पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों को संचालित कर रहा है।

पुलिस के अनुसार कुपवाड़ा पुलिस स्टेशन में एफआईआर नंबर 276/2022 में यूएपीए की धारा 120-बी, 121, 121-ए, 122, 123 आईपीसी और 17, 18, 18-ए, 18-बी, 20, 38, 39, 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसमें व्यापक खुफिया जानकारी एकत्र करने और जांच के बाद पुलिस की टीम ने जिले के भीतर तीन अलग-अलग स्थानों पर स्थित दिवेर लोलाब में आतंकी अल्मास रिजवान खान से संबंधित 26 कनाल और 4 मरला भूमि की पहचान की। बाद में उसकी कुर्की की। यह आतंकी पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों का संचालन कर रहा है। इस कार्रवाई का उद्देश्य उसके अवैध नेटवर्क को बाधित करना और आतंक के आगे के कृत्यों को अंजाम देने की उसकी क्षमता को प्रतिबंधित करना है।


पुलिस ने कहा कि अल्मास रिजवान खान 1990 के दशक की शुरुआत में पाकिस्तान में घुसपैठ के समय से ही केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की शांति और सुरक्षा के लिए लगातार खतरा बना हुआ है।

पुलिस ने कहा कि पहले टीजेआई (तहरीक-ए-जेहाद-ए-इस्लामी) और अब टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) के एक सदस्य अल्मास की आतंक के कई कृत्यों में रणनीतिक भागीदारी के कारण अतीत में घाटी में बेगुनाहों की जान चली गई और बहुत नुकसान हुआ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.